ThopTV Download kaise kare [ Updated] ; थोप टीवी डाउनलोड कैसे करें

Thop-tv

हेलो दोस्तों क्या आपको thoptv download करना है, अगर हां तो यह आर्टिकल आपके लिए फायदेमंद होने वाला है, क्योंकि आज हम आपको इस आर्टिकल के जरिए बताएंगे कि आप अपने फोन और कंप्यूटर में thop tv download  कैसे करें ।

खैर दोस्तों, यहाँ हमने थोप टीवी डाउनलोड कैसे करें  यह ही नहीं बताया है, बल्कि Thop tv के बारे में भी बहुत कुछ बताया है जैसे thoptv क्या है, thop tv किस देश से है, thop tv के नुकसान और फायदे, और भी बहुत कुछ।

जिससे आप Thop Tv डाउनलोड करने के साथ-साथ Thoptv के बारे में सब कुछ जान पाएंगे।

तो दोस्तों हम मानते हैं कि यह लेख आपके लिए सबसे अच्छा होने वाला है, अगर आप वास्तव में thoptv डाउनलोड करना चाहते हैं, साथ ही यह लेख आपके लिए फायदेमंद साबित हुआ है, तो आप हमें टिप्पणियों के माध्यम से अवश्य बताएं।

तो यह जानने से पहले कि थोप टीवी डाउनलोड कैसे करें, आइए जानते हैं कि thop tv क्या है और यह कैसे काम करता है और उसके बाद ही हम आपके फोन में thop ऐप को डाउनलोड और इंस्टॉल करने के बारे में चर्चा करेंगे।

दोस्तों, हम जानते हैं कि आप में से कई ऐसे लोग होंगे, जो इस एप्प को  एक सामान्य टीवी ऐप समझ रहे होंगे , लेकिन वास्तव में यह सच नहीं है, हालाँकि यह टीवी वाला ऐप है, लेकिन यह अन्य टीवी ऐप से बहुत अलग है।

क्योंकि यह एक स्ट्रीमिंग ऐप है, जिसके माध्यम से आप दुनिया भर के सभी टीवी शो और टीवी चैनलों, Ott प्लेटफॉर्म आदि के सभी शो का बिना किसी पैसे के मुफ्त में आनंद ले सकते हैं, इसलिए आज थोप टीवी बहुत चर्चा में है।

 जैसा कि हम जानते हैं, महजूदा समय में thop tv pro App के जैसे बहत सारे app उपलब्ध हैं, जो मुफ्त में कंटनेट प्रदान नहीं करते हैं, बल्कि अपने ग्राहकों को सामग्री दिखाने के लिए पैसे लेते हैं, लेकिन thop tv एक ऐसा App है जो अपने ग्राहकों को मुक्त में कंटेंट प्रोवाइड करता हैं , जिसके कारण लोग Thop TV को दूसरे ऐप्स के मुकाबले काफी पसंद कर रहे हैं।

ThopTV का वर्तमान समय में सबसे बड़ा फायदा यह है कि आप इसके माध्यम से अपनी भाषा में IPL के मैच लाइव देख सकते हैं, हालांकि यदि आप किसी अन्य प्लेटफॉर्म से IPL देखते हैं, तो आपको कुछ पैसे एडवांस में देने होंगे,फिलहाल अगर आप आईपीएल देखना चाहते हैं तो थोप एप जरूर डाउनलोड करें और आईपीएल मैच का मजा लें।

ThopTV Download कैसे करे ?

दोस्तों, हमें यकीन है कि आपको यह अच्छी तरह से पता चल गया होगा कि Thop tv क्या है और यह कैसे काम करता है, साथ ही इसके बारे में जानने के बाद आपके मन में जिज्ञासा और इसे डाउनलोड करने की उत्सुकता और भी बढ़ गई होगी,तो आइए जानते हैं थोपटीवी एप को कहां से और कैसे डाउनलोड करें।

जानकारी के अनुसार भारत में थोपे गए टीवी पर किसी अवैध धंधे की वजह से बैन लगा दिया गया था, हम जानते हैं कि अभी आप सोच रहे होंगे कि यह एक chinse ऐप है, इसीलिए इसे बैन किया गया है, लेकिन वास्तव में यह सच नहीं है , लेकिन यह भारत में अवैध रूप से आईपीएल, मूवी आदि को स्ट्रीमिंग करने के लिए वैन लगा दी गई है।

बैन होने के कारण इसे किसी ऐप स्टोर पर पब्लिश नहीं किया गया है, लेकिन आप चाहें तो इसे किसी थर्ड पार्टी वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं, लेकिन आपको कहीं और जाने की जरूरत नहीं है, क्योंकि यहां से आप डाउनलोड कर सकते हैं।

नीचे दिए गए डाउनलोड बटन पर क्लिक करें और थोप टीवी क्रिकेट लाइव app download करें।

APK Name

ThopTV(Pro)

Android Version

4.3 & Above

Version

v45.8.0 (Latest)

App Size 

31.34 Mb

Built 

Original

Total Instal 

8,00,000+

Last Update 

1 day Ago

ThopTV को Update कैसे करें ?

थॉप टीवी को अपडेट करना उतना आसान नहीं है जितना कि हम प्ले स्टोर से डाउनलोड किए गए ऐप को अपडेट करते हैं, क्योंकि इस ऐप को किसी भी ऐप स्टोर पर अपलोड नहीं किया गया है क्योंकि यह प्रतिबंधित है।

वैसे, जैसे हम प्ले स्टोर से ऐप को अपडेट करते हैं, वैसे ही अगर आप इसे अपडेट करने के स्टेप को फॉलो करते हैं तो आपके लिए इसे अपडेट करना भी बहुत आसान हो सकता है।

मैंने इसे हाल ही में अपडेट किया है, और इसकी अपडेट करने की प्रक्रिया बहुत आसान है, कोई भी इसे आसानी से अपडेट कर सकता है, बस कुछ चरणों का पालन करके आप इसे अपडेट कर पाएंगे।

खैर दोस्तों, यहां हम स्टेप बाय स्टेप बात करने जा रहे हैं कि कैसे कुछ ही स्टेप्स में टॉप टीवी को अपडेट किया जाए,तो चलिए चर्चा शुरू करते हैं कि इसे कैसे अपडेट किया जाए।

दोस्तों यहां हम आपको दो ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिससे आप Thop TV को अपडेट कर सकते हैं, इन दो तरीकों के अलावा और कोई तरीका नहीं है जिससे आप इसे अपडेट कर सकें तो आइए जानते हैं इसे अपडेट करने के तरीके।

Metod 1 - जब इसके नए संस्करण का अपडेट आता है, तो पूरी स्क्रीन पर एक नया अपडेट नोटिफिकेशन दिखाई देता है, जिसमें नया अपडेट इंस्टॉल करने का बटन होता है और यह नोटिफिकेशन तब तक नहीं रुकता जब तक आप अपडेट नहीं करते।

इसमें दिए गए Install Now बटन पर क्लिक करने पर यह आपको आपके फोन के ब्राउजर पर ले जाएगा जहां से यह डाउनलोड करने के लिए कहेगा, जब डाउनलोड बटन पर क्लिक करते हैं तो  यह डाउनलोड हो जाएगा।

आप इसका नया अपडेट डाउनलोड करके सीधे इसे अपडेट कर सकते हैं।

Method 2 - आपको बता दें कि कभी-कभी पहला तरीका काम नहीं करता है, जिसके कारण आपको दूसरी विधि का उपयोग नहीं करना पड़ सकता है, इसे अपडेट करने का दूसरा तरीका किसी तीसरे पक्ष की वेबसाइट से इसका नया अपडेटेड संस्करण डाउनलोड करें।  

आपको बता दें कि इसे अपडेट करने का पहला तरीका थोड़ा असहज है, लेकिन दूसरा तरीका सबसे आसान है, इसलिए अगर आपको पहली शीट से अपडेट करने में परेशानी हो रही है, तो दूसरा तरीका अपनाएं।

ThopTv v45.8.0 Latest वर्शन में नया क्या हैं ?

ThopTv के लेटेस्ट वर्जन में कई नए बेहतरीन फीचर्स जोड़े गए हैं, जिससे लोग इसे ज्यादा आसानी से इस्तेमाल कर सकें और लोग इससे तेजी से जुड़ सकें, साथ ही नए फीचर्स जोड़ने के साथ ही कुछ समस्याओं को ठीक किया गया है, जो पहले के वर्शन में हुआ करती थीं।

  • 100 से अधिक नए टीवी चैनल जोड़े गए हैं।
  • 5000 से अधिक रेडियो स्टेशन जोड़े गए हैं।
  • नई रिलीज हुई फिल्मों को स्ट्रीम कर सकते हैं।
  • भाषा को आवश्यकतानुसार बदला जा सकता है।
  • आप फुल एचडी में मूवी और टीवी शो डाउनलोड कर पाएंगे।
  • आप आसानी से अपनी पसंदीदा फिल्में या टीवी शो पा सकते हैं।
  • सामग्री का स्किप समय बदला जा सकता है।
  • कुछ नवीनतम फिल्में अपलोड की गई हैं।
  • सामग्री लोड करने का समय कम कर दिया गया है।
  • फुल एचडी में आईपीएल लाइव स्ट्रीम देखें।

ThopTV के फीचर्स :

हालांकि Thop TV अन्य टीवी ऐप्स की तरह ही है, लेकिन इसके फीचर्स  अन्य अन्य टीवी ऐप्स से काफी अलग हैं, जिसके कारण थॉप टीवी वर्तमान में बहुत लोकप्रिय है, और वर्तमान समय में भारत में इसके लाखों उपयोगकर्ता हैं।

अगर हम इसके फीचर्स की बात करें तो इसमें कई बेहतरीन फीचर्स हैं, जिससे अगर आप इसे एक बार इंस्टॉल कर लेंगे तो आपका इसे अनइंस्टॉल करने का भी मन नहीं करेगा।

इसमें ऐसे फीचर हैं, जो आपको किसी प्रीमियम टीवी ऐप में नहीं मिलने वाले हैं, इसमें दुनिया भर के सभी लोकप्रिय टीवी ऐप इसके सभी कंटेंट का मुफ्त में आनंद ले सकते हैं, तो आइए विस्तार से जानते हैं कि थॉप टीवी में क्या हैं विशेषताएं।

  • इसमें 400 से अधिक टीवी चैनल उपलब्ध हैं, जिन्हें आप मुफ्त में देख सकते हैं।

  • थॉप टीवी पर स्पोर्ट्स चैनल, एंटरटेनमेंट चैनल, कॉमेडी चैनल, न्यूज चैनल आदि सभी कैटेगरी के टीवी चैनल उपलब्ध हैं।

  • ThopTV का उपयोग करना बहुत आसान है।

  • यहाँ से आप आसानी से फिल्में, टीवी शो, वेबसाइट आदि डाउनलोड कर सकते हैं ।

  • यह कई भाषाओं का समर्थन करता है, इसलिए आप किसी भी भाषा का उपयोग कर सकते हैं।

  • इसके पास दुनिया के सभी स्पोर्ट्स चैनल हैं, इसलिए अगर आप स्पोर्ट्स देखना पसंद करते हैं तो यह ऐप आपके लिए बेहतर साबित होने वाला है।

  • ThopTV में लगभग 1000 रेडियो चैनल हैं, जिनका आप बिना किसी समस्या के कभी भी, कहीं भी आनंद ले सकते हैं।

  • अगर आप आईपीएल मैच देखना पसंद करते हैं तो यह ऐप आपके लिए एक बेहतर सर्विस होने वाली है, क्योंकि इस ऐप की मदद से आप आईपीएल के सभी मैच लाइव देख सकते हैं, वहीं अगर आप किसी और ऐप से आईपीएल देखना चाहते हैं तो आप सबसे पहले आप ऐप को सब्सक्राइब कर सकते हैं।

  • ThopTV में आप नवीनतम और पुरानी फिल्में देख सकते हैं, आपको बता दें कि इसमें लगभग 2000 पुरानी और नई फिल्में अपलोड की गई हैं।
  • इसमें आप दुनिया भर के टीवी शो, वेबसाइट आदि का मजा ले सकते हैं।

  • इसके जरिए आप न सिर्फ मूवीज और टीवी शोज का मजा ले सकते हैं बल्कि हर तरह के म्यूजिक का मजा भी ले सकते हैं।

  • Disney+ Hotstar,Netflix, Prime Video, साथ साथ कई लोकप्रिय OTT प्लेटफॉर्म और सैटेलाइट चैनल्स के कंटेंट को यहाँ मुक्त में देख सकते हैं ,बिना किसी दिक्कत के।

  • इसमें 500 से अधिक भारतीय टीवी चैनलों सहित कई OTT प्लेटफॉर्म भी हैं।

  • यह बाहरी वीडियो प्लेयर को भी सीधे सपोर्ट करता है, इसलिए आप चाहें तो यहां से किसी भी थर्ड पार्टी वीडियो प्लेयर से सीधे इसकी मूवी, शो आदि देख सकते हैं।

  • ThopTV कंप्यूटर केलिए भी उपलब्ध है ,तो अगर आप चाहें तो अपने कंप्यूटर में इसे इंसटाल कर सकते हैं।

ThopTV को अपने फ़ोन में Instal कैसे करें ?

दोस्तों ThopTV को इनस्टॉल करना एक बहुत ही आसान प्रोसेस है इसलिए हम उम्मीद करते हैं कि आप इसे आसानी से इनस्टॉल कर पाएंगे, फिर भी चलिए स्टेप बाय स्टेप चर्चा करते हैं कि इसे अपने फोन में कैसे इनस्टॉल करें।

Step 1 - सबसे पहले इसे ऊपर दिए गए लिंक से डाउनलोड करें।

Step 2 - इसे डाउनलोड करने के बाद इसे ओपन करें और इंस्टाल बटन पर क्लिक करें।

Step 3 - इसे चालू करते टाइम कुछ  परमिशन मांगेगा जिसे आपको  अल्लोव  करना होगा।

Step 4 - अब आपके सामने एक टर्म ऑफ सर्विसेस का नोटिफिकेशन दिखेगा , जिसमें इसके टर्म एंड कंडीशन के बारे में चर्चा की गई है, जिसमें लिखा है कि वे आपकी व्यक्तिगत जानकारी का उपयोग कैसे करते हैं,और ठीक निचे दिए गए अक्सेपक्ट बटन पर क्लिक करें।

Step 5 - अब इसे ओपन करें और अपनी पसंदीदा मूवी, म्यूजिक या टीवी शो का आनंद लें।

दोस्तों आगे हमने थोप टीवी के बारे में बहुत कुछ चर्चा की है, जैसे कि Thoptv  क्या है, ThopTv Apk  कैसे डाउनलोड करें, थॉप टीवी को अपडेट कैसे किया जाता हैं  आदि , तो चलिए अब इसके फायदे और नुकसान के बारे में चर्चा करते हैं।

ThopTV लोकप्रिय क्यों हो रहा है ?

ThopTV की लोकप्रियता के पीछे सिर्फ एक ही कारण है, ThopTV मुफ्त में कंटेंट उपलब्ध करा रहा है, ऊपर से ऐसा कंटेंट मिल रहा है, जिसे देखने के लिए हमे पैसे देने पड़ते हैं।

वैसे आपको बता दें कि अगर आप नेटफ्लिक्स और होस्टार जैसे किसी भी ओटीटी प्लेटफॉर्म पर जाते हैं तो आपको 500 से 1000 रुपये का मंथली सब्सक्रिप्शन देना पड़ता है और हर किसी की आर्थिक व्यवस्था इतनी अच्छी नहीं है कि वे सिर्फ मनोरंजन केलिए महीने में इतना पैसा खर्च कर सकें।

इसी वजह से ज्यादातर लोग पेड कंटेंट देखने के बजाय फ्री कंटेंट देखना पसंद करते हैं और ThopTV वर्तमान समय में एकमात्र लौता ऐप है, जो लोगों का फ्री में मनोरंजन कर रहा है, तो जाहिर सी बात है कि लोग ThopTV के पीछे भागेंगे ।

ThopTV की सबसे खास बात यह है कि इसमें दुनिया के कई नामी टीवी चैनल्स, OTT प्लेटफॉर्म्स जैसे Amazon Prime, Netflix, Hoster आदि का कंटेंट मिलता है, जिससे लोग इसे खूब पसंद करने लगे।

ThopTV के Advantages :

  • इसे सक्रिय करने के लिए किसी व्यक्तिगत डेटा, जैसे मोबाइल नंबर, ईमेल आदि की आवश्यकता नहीं होती है।

  • इसे इस्तेमाल करने के लिए एक रुपये की भी जरूरत नहीं है, आप इसके सभी फीचर्स का फ्री में फायदा उठा सकते हैं।

  • इसके जरिए आप Netflix, Amazon Prime, Hoster जैसे प्रीमियम Ott प्लेटफॉर्म्स का सारा कंटेंट फ्री में देख सकते हैं।

  • इसमें दुनिया भर के टीवी चैनल हैं।

  • इसके जरिए आप टीवी के लाइव शो, मूवी, वेब सीरीज आदि देख सकते हैं साथ ही म्यूजिक और 1000+ रेडियो चैनल भी सुन सकते हैं।

  • इसके माद्यम से आप किसी भी चैनल के लाइव स्ट्रीम को देख सकते हैं।

ThopTV के Disadvantages:

  • पहले की तुलना में आजकल बहुत सारे विज्ञापन दिखाता है।

  • Erorr बार-बार आती है।

  • यह एक सुरक्षित ऐप नहीं है।

  • यह एक अवैध ऐप है।

  • इसके निर्माता को हाल ही में पुलिस ने ओटीटी प्लेटफॉर्म और सैटेलाइट चैनलों की सामग्री को अवैध रूप से स्ट्रीमिंग करने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

  • कॉपीराइट उल्लंघन के कारण भारत में इसे प्रतिबंधित कर दिया गया है।
  • कोई भी आपका व्यक्तिगत डेटा चुरा सकता है ।

ThopTv के Alternative ऐप :

दोस्तों यहाँ हम थोप टीवी के कई सारे alternative ऐप के बारे में भी चर्चा की है ,जो थोप टीवी के जैसे ही फ्री में कंटेंट प्रोवाइड करते हैं ,हालांकि उन सभी ऐप की तुलना में थोप टीवी बेहतर है ,तो आपकेलिए थोप टीवी का इस्तेमाल करना बेहतर सावित हो सकता है ,लेकिन किसी कारण से आपको थोप टीवी को चलाने में परिसानी हो रहा है तो आप उन alternative ऐप की और जा सकते हैं ।

1 Oreo Tv - Oreo टीवी ऐप थोप टीवी के जैसे ही एक बेहतरीन ऐप ,जो फ्री में लोगो को एंटरटेनमेंट करता है ,थोप टीवी के जैसा इसमें भी दुनिआ भर के पॉपुलर टीवी तथा मूवीज चैनल महयुत है ,जिनको आप फ्री में देख सकते हैं ,साथ ही इसके जरिए आप क्रिकेट लाइव स्ट्रीमिंग भी देख सकते हैं ,इसलिए इस Oreo TV को थोप टीवी के सबसे अच्छे alternative ऐप मन जाता हैं।

2 Jio tv Mod Apk -ThopTV के तरह JioTV mod भी एक बेहतरीन ऐप है ,इसके जरिए भी आप क्रिकेट या कोई अन्य स्पोर्ट , टीवी शो, समाचार ,फिल्में ,आदि मुक्त में देख सकते है ,बैसे आप में से कई ऐसे लोग भी होंगे जो सोच रहे होंगे की JIOTV तो सबकेलिए फ्री है,तो हम jiomod किउं इस्तेमाल करें ,लेकिन आपको बता दें की JIOTV केवल उन लोगो केलिए फ्री है जिसके पास JIO के Sim है ,और बाकी यूजर इसका इस्तेमाल नहीं कर सकते है ,तो जो लोग जिओ के यूजर नहीं है ,वे jioTV मोड़ का इस्तेमाल कर सकते हैं।

3 Hotstar Mod Apk - Hotstar को दुनिया के सबसे अच्छे स्ट्रीमिंग ऐप में से एक माना जाता है, इसलिए अगर आपको इसका प्रीमियम लेने में परेशानी हो रही है, तो इसका मॉड ऐप डाउनलोड करें, हॉटस्टार मॉड ऐप थोप टीवी के समान है, तो अगर आप थोप टीवी के alternative ऐप डाउनलोड करना चाहते हैं तो आप इसके साथ जा सकते हैं।

ThopTv app किस देश का है और इसका निर्माता कौन है ?

वैसे आपके मन में यह सवाल जरूर आ रहा होगा कि आखिर ThopTv को किसने बनाया है, साथ ही यह सच भी रहा होगा कि यह एक चाइनीज ऐप हो सकता है, अगर आप सच में ऐसा सोच रहे हैं तो हम आपको बता दें कि यह यह एक भारतीय ऐप ही है और इसे एक इंडियन ने ही निर्मित किया है।

Thop TV ऐप के संस्थापक हैदराबाद के एक 28 वर्षीय IIT छात्र हैं, जिनका नाम सतीश वेंकटेश्वरलु है और आपको बता दें कि कुछ दिन पहले, महाराष्ट्र साइबर पुलिस ने उन्हें नेटफ्लिक्स तथा Amazon Prime जैसे अन्य प्लेटफार्मों की कंटेंट को गैरकानूनी तरीके से स्ट्रीमिंग करने के जुर्म में गिरफतर किया है ,और तप से लोगो को पता चला था की यह एक भारतीय ने बनाया है जिनका नाम सतीश वेंकटेश्वरलु है।

तो दोस्तों आपने बेहतर से जान गए होंगे की ThopTV का मालिक कौन है और इसके फाउंडर कौन है।

ThopTV से संबंधित अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न :

क्या Thoptv उपयोग करने के लिए सुरक्षित है ?

थॉप टीवी पूरी तरह से सुरक्षित नहीं है,इसलिए इसे इस्तेमाल करना आपकेलिए खतरनाक सावित हो सकता है ।

क्या PC के लिए Thoptv उपलब्ध है ?

आप पीसी के लिए इस ThopTv को भी डाउनलोड कर सकते हैं, जिसका लिंक आपको इस लेख में मिलेगा।

मोबाइल के लिए Thoptv Latest Version कैसे Download करें?

हम यहाँ ThopTv के नवीनतम संस्करण के लिंक प्रदान करते रहते हैं, इसलिए यहाँ से आपको ThopTv का नवीनतम संस्करण डाउनलोड करने को मिलेगा।

Apple फोन के लिए ThopTv Latest Version कैसे डाउनलोड करें ?

हां आप ThopTV को Apple मोबाइल के लिए भी डाउनलोड कर सकते ,जिसके लिंक आपको इस लेख में कही मिल जाएगा।

Conclusion:

हमने यहां बताया है कि Thoptv latest Apk को बेहतर तरीके से कैसे download किया जाता है, इसलिए हम आशा करते हैं कि आपने ThopTV को जरूर डाउनलोड किया होगा, लेकिन फिर भी, अगर आपको ThopTv apk डाउनलोड करने में कोई समस्या आ रही है , तो हमें कमेंट के जरिए जरूर बताएं,हम आपको इसे डाउनलोड करने में मतद करेंगे।

Thoptv को डाउनलोड करने का तरीका समझाने के साथ-साथ, यहाँ हमने ThopTV के बारे में बहुत कुछ समझाया है जैसे ThopTV के फायदे और नुकसान, जो ThopTv के संस्थापक हैं, और भी बहुत कुछ, इसलिए हमें लगता है कि यह लेख आपके लिए है बहुत फायदेमंद साबित रहा होगा , साथ ही अगर आपका ThopTV के बारे में कोई सवाल है तो हमें कमेंट के जरिए जरूर बताएं, हम आपके सवाल का जवाब खोजने में आपकी मदद जरूर करेंगे।

शेयर करें :

Leave a Comment