Oppo कहाँ की कंपनी है और इसका मालिक कौन है ?

Oppo kaha ki Company hai

Oppo कहाँ की कंपनी है, क्या आप ओप्पो का Smartphone इस्तेमाल कर रहे हैं, तो क्या आप जानते हैं कि ओप्पो किस देश का है, हमें नहीं लगता कि आपको इसके बारे में पता होगा।

यदि आप इसके बारे में नहीं जानते हैं, तो चिंता न करें, आज आपको पता चल जाएगा कि ओप्पो कंपनी किस देश की है, वैसे, भारत में ओप्पो के उपयोगकर्ता लाखों में हैं, लेकिन उनमें से कुछ को ही पता होगा कि ओप्पो किस देश का कंपनी है।

आज हम इस लेख के माध्यम से चर्चा करने जा रहे हैं कि ओप्पो कंपनी कहां है और इसका मालिक यानी सीईओ कौन है, इसलिए हमें लगता है कि आपको यह लेख बहुत पसंद आएगा, खासकर अगर आप जानते हैं कि ओप्पो कंपनी किस देश की है।

तो आइए विस्तार से चर्चा करते हैं कि ओप्पो किस देश की कंपनी है।

Oppo कहाँ की कंपनी  है ?

आप जानते ही हैं कि भारत में चीनी स्मार्टफोन की संख्या सबसे ज्यादा है, यहां देशी स्मार्टफोन पसंद नहीं किए जाते हैं, चाहे वे कितने भी सस्ते हों, लोग चीनी स्मार्टफोन के पीछे भागते रहते हैं।

वैसे क्या आप भी चीनी स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं और आपको यह भी नहीं पता कि यह किस देश का है तो आप हमें कमेंट करके जरूर बताएं कि आप किस कंपनी का स्मार्टफोन इस्तेमाल कर रहे हैं।

ओप्पो किस देश की कंपनी है, क्या आपके मन में यह सवाल है, तो हम आपको बता दें कि ओप्पो एक चीनी स्मार्टफोन कंपनी है, अगर आप एक ओप्पो स्मार्टफोन का इस्तेमाल कर रहे हैं, तो आप यह सुनकर चौंक गए होंगे, लेकिन वास्तव में ऐसा है सच।

वैसे अगर आप ओप्पो के स्मार्टफोन यूजर हैं तो चिंता न करें, ओप्पो के सभी प्रोडक्ट भारत में उपलब्ध हैं, ये सभी भारत में ही पेश किए जाते हैं, भारत के हरियाणा में ओप्पो की एक फैक्ट्री है।

वर्तमान में, oppo न केवल भारत में एक चीनी स्मार्टफोन कंपनी है, बल्कि कई अन्य चीनी स्मार्टफोन कंपनियां हैं, जैसे कि Realme, Vivo, oneplus, आदि।

आपको बता दें, भारत में सभी चीनी स्मार्टफोन कंपनियां बीबी इलेक्ट्रॉनिक कंपनी की सहायक कंपनियां हैं, और ये सभी न केवल स्मार्टफोन बनाती हैं, बल्कि स्मार्टफोन के साथ-साथ कई तरह के घरेलू उपकरण भी बनाती हैं। हुह।

वैसे तो आप बेहतर जानते होंगे कि oppo company कहाँ है तो अब चलिए बाद वाले करते हैं, opoo company की स्थापना कब और कहाँ हुई।

Oppo कंपनी की स्थापना कब हुई थी ?

आपको बता दें कि Oppo कंपनी की शुरुआत 2004 में हुई थी और यह नाम चीन में 4 साल पहले यानी 2001 में रजिस्टर हुआ था, ओप्पो कंपनी का असली नाम गुआंगडोंग ओप्पो मोबाइल टेलीकम्युनिकेशंस कार्पोरेशन लिमिटेड है।

ओप्पो कंपनी को पहले चीन में एक उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स और मोबाइल संचार कंपनी के रूप में जाना जाता था, लेकिन अब इसे दुनिया की सबसे लोकप्रिय स्मार्टफोन कंपनी के रूप में गिना जाता है।


वैसे आप बेहतर से जान गए होंगे की ओप्पो कंपनी की सुरुवात कब और कहाँ हुई थी ,तो अब चलिए चर्चा करते हैं ओप्पो कंपनी के मालिक ,यानी सीईओ कौन है।

Oppo कंपनी का मालिक कौन है?

क्या आपके मन में भी यह ख्याल आता है कि Oppo कंपनी का मालिक कौन है तो इस चैप्टर में आपको अपनी सोच का जवाब मिल जाएगा। आपको बता दें कि ओप्पो स्मार्टफोन कंपनी की स्थापना 2004 में यानी करीब 17 साल पहले टोनी चेन ने की थी, यानी Tony Chen ओप्पो कंपनी के मालिक यानी चीफ सीईओ हैं।

वैश्विक स्तर पर सबसे तेजी से बढ़ने बाला oppo स्मार्टफोन कंपनी के संस्तापक यानी CEO टोनी चेन की जन्म जानकारी के मुताविक 3 जुलाई 1969 को चीन के वानयुआन नाम के एक सहर में हुआ था।

आपको बता दें कि ओप्पो कंपनी की स्थापना से पहले टोनी चेन सबोर इलेक्ट्रॉनिक्स टेक्नोलॉजी नामक कंपनी में सहायक महाप्रबंधक के रूप में काम करते थे और आज वह ओप्पो कंपनी के मालिक हैं। Oppo कंपनी की ब्रांच 40 से ज्यादा देशों में फैली हुई है।

  • Vivo कहाँ की कंपनी है ?
वैसे आपको बता दें कि ओप्पो कंपनी का Headquarter चीन के ग्वांगडोंग के डोंगगुआन में है, ओप्पो कंपनी के मालिक की बात करें तो इसके मालिक यानी CEO का नाम टोनी चैन है जो एक चीनी है।आपको बता दें कि ओप्पो का मुख्यालय चीन में है, लेकिन इसकी कई उप-शाखाएं भी हैं जो विभिन्न देशों में स्थापित की गई हैं, जैसे हमारे देश में, ओप्पो की भारत के नोएडा में एक उप-शाखा है, जिसके सीईओ चार्ल्स वोंग हैं,उनके नेतृत्व में भारत में स्थित ओप्पो कंपनी चलती है।

Oppo कंपनी किस तरह का प्रोडक्ट बनाती है?

आपको बता दें कि ओप्पो कंपनी की शुरुआत 2004 में हुई थी और शुरुआती दिनों में ओप्पो ब्लू-रे प्लेयर, एम्पलीफायर और हेडफोन आदि जैसे उपकरणों का निर्माण करता था और लोगों को कम कीमत पर बेहतर गुणवत्ता वाले उत्पाद देता था।

वैसे, oppo लगभग चार वर्षों से ब्लू-रे प्लेयर, एम्पलीफायर आदि का निर्माण कर रहा था और 2008 में उन्होंने स्माइल फोन के साथ स्मार्टफोन उद्योग में प्रवेश किया, और यह फोन केवल चीन में बेचा जाता  था।

फिर साल 2014 में ओप्पो ने Oppo N1 नाम के स्मार्टफोन के साथ भारतीय स्मार्टफोन इंडस्ट्री में कदम रखा, जो कि दुनिया का पहला स्विवल कैमरा स्मार्टफोन है, इस स्मार्टफोन को भारतीय लोगों ने खूब पसंद किया था और बहुत ही कम समय में ओप्पो ने इसमें सफलता हासिल की थी।

अब समय के साथ ओप्पो smartphone के अलावा कई डिवाइस बनाती है जैसे पावर बैंक, होम थिएटर, स्मार्ट वॉच, स्मार्टफोन एक्सेसरीज, हेडफोन आदि। ओप्पो के उन सभी उत्पाद को भी भारतीय लोगों के द्वारा पसंद किए जाते हैं।

Oppo के बारे में कुछ रोचक जानकारी:

आगे हमने चर्चा की है कि ओप्पो कंपनी कहां है और उसका मालिक कौन है, तो आइए अब ओप्पो कंपनी के बारे में कुछ दिलचस्प बातों पर चर्चा करते हैं।

  • Oppo कमपनी के संस्थापक और CEO टोनी चेन है।

  • Oppo कंपनी की स्थापना साल 2004 में हुई थी।

  • Oppo ने अपना पहला फोन साल 2008 में लॉन्च किया था जिसे स्माइल फोन के नाम से जाना जाता था और यह एक कीपैड फोन था।

  • Oppo ने अपना पहला स्मार्टफोन साल 2014 में भारत में लंच किया था,जिसका नाम oppo N 1 था।

  • साल 2014 में oppo ने भारतीय स्मार्टफोन इंडस्ट्री में कदम रखा था।

  • ओप्पो ने 16 साल में 40 देशों में अपना सब ब्रांच स्थापना किया था ।

  • Oppo को 2016 में चीन में सबसे बड़ी स्मार्टफोन निर्माता के रूप में जाना जाता था ।

  • इस समय पूरी दुनिया में ओप्पो कंपनी 40 हज़ार से भी ज्यादा कर्मचारी काम कर रहे हैं।

  • ओप्पो BBK Electronics कंपनी की सहायक कंपनि है। 

क्या ओप्पो एक चीनी कंपनी है?

वैसे आप में से कई लोग सोच रहे होंगे कि ओप्पो एक भारतीय कंपनी है, जो लोग सोच रहे हैं कि ओप्पो एक भारतीय ब्रांड है, उन्हें बता दें कि ओप्पो एक चीनी कंपनी है, अगर आप इसे पहली बार सुन रहे हैं। अगर हां, तो यह सुनकर आप जरूर चौंक गए होंगे, लेकिन यह सच है।

आप में से कई लोग यह भी सोच रहे होंगे कि, यह एक भारतीय कंपनी है, अगर यह एक चीनी कंपनी होती, तो यह भारत से कब जाती, क्योंकि भारत में सभी चीनी उत्पादों पर लगभग दो साल पहले भारत सरकार ने प्रतिबंध लगा दिया था। आपको बता दें कि ओप्पो एक चीनी कंपनी है, यह भारत में ओप्पो का एक सब-ब्रांड है, और इसे भारत में पंजीकृत किया गया है, इसलिए ओप्पो को भारत में प्रतिबंधित नहीं किया गया है।

अगर ओप्पो एक चीनी कंपनी है ,तो हमे इसके प्रोडक्ट को इस्तेमाल करना नहीं चाहिए ,क्या आप भी यह सोच रहे ,तो यह मत सोचिए, आप निश्चिंत हो कर ओप्पो के प्रोडक्ट को इस्तेमाल कीजिए ,किउंकि इंडिया में ओप्पो के जितने भी प्रोडक्ट मिलता हैं उन सब को इंडिया में ही प्रस्तुत किया यता है।

इसलिए आज के बात आप निश्चिंत होकर ओप्पो कंपनी के स्मार्टफोन को खरीद सकते ,वैसे इंडिया में चीन के स्मार्टफोन को काफी पसंद किया जाता है और भारतीय स्मार्टफोन को लोग पसंद नहीं करते हैं ,अब के समय में भारत में कई सारे पॉपुलर चीनी स्मार्टफोन कंपनियां है ,जैसे Realme ,Vivo ,oneplus ,आदि।

Oppo का फोन भारत में इतना Popular क्यों है?

क्या आपको भी लगता है कि ओप्पो का स्मार्टफोन भारत में इतना लोकप्रिय है और लोग ओप्पो के स्मार्टफोन का इस्तेमाल क्यों कर रहे हैं तो आपको बता दें कि भारतीय स्मार्टफोन इंडस्ट्री में स्मार्टफोन इस्तेमाल करने का क्रेज युवाओं में है,

आज के युवाओं को खास करके बजट प्राइस में बेहतर कुलिटी के और अच्छे डिज़ाइन के स्मार्टफोन पसंद आती है , और ओप्पो को पता है कि युवाओं को किस तरह का स्मार्टफोन चाहिए, और स्मार्टफोन को उसी तरह बाजार में लाता है।

हालांकि ओप्पो के स्मार्टफोन कीमत में अच्छे हैं और क्वालिटी में भी अच्छे हैं, लेकिन शुरुआती दिनों की तुलना में आज के समय में ओप्पो के स्मार्टफोन महंगे मिलते हैं लेकिन फिर भी लोग ओप्पो के स्मार्टफोन खरीदते हैं।

आपको बता दें कि ओप्पो स्टाइलिश स्मार्टफोन बनाने में सबसे आगे है और हर साल हम अलग-अलग डिजाइन के स्मार्टफोन लाते रहते हैं, खासकर इस वजह से लोग ओप्पो के स्मार्टफोन को खूब पसंद करते हैं, वैसे क्या आपको भी ओप्पो पसंद है? अगर आप ओप्पो कंपनी के स्मार्टफोन इस्तेमाल करना पसंद करते हैं तो आप हमें नीचे कमेंट के जरिए जरूर बताएं।

हाल ही में Oppo ने Oppo X नाम का एक नया स्टाइलिश स्मार्टफोन लॉन्च किया था, जो एक रोलेबल स्मार्टफोन है, जिसमें कई बेहतरीन फीचर्स हैं और इस स्मार्टफोन की कीमत भी काफी ज्यादा है, जिसे खरीदना आम लोगों के बस की बात नहीं है।

फाइनल वर्ड :

यहाँ हमने बहुत अच्छे से बताया है की Oppo की कंपनी कहाँ है तो हम सोचते है की इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आप अच्छे से जान पाएंगे की Oppo कौन सा देश है और Oppo कंपनी का मालिक कौन है ,अगर आप ओप्पो और किसी अन्य स्मार्टफोन कंपनी के बारे में जानना चाहते हैं तो आप हमें कमेंट करके पूछ सकते हैं, साथ ही अगर आप इंटरनेट से जुड़ी जानकारी जानना चाहते हैं तो आप हमारी Tricksdrop.com साइट को सब्सक्राइब जरूर करें, ताकि आपके पास हमारे आने वाली लेख की सुचना पहले पहंच सकें ।

शेयर करे :

सम्बंधित लेख :

गोल्ड फिश का साइंटिफिक नाम क्या है | Goldfish ka scientific naam kya hai

भारत के सबसे अच्छे कॉलेज (2021) ; List of 50+ Best Collages in India

Google मेरा नाम क्या है | Google mera Naam kyaa hai

कुतुब मीनार की लम्बाई कितनी है | Kutub minar ki lambai kitni hai

Helo App किस देश का है और इसका मालिक कौन है

Helo App किस देश का है | Helo App kis desh ka hai

Whatsapp किस देश का ऐप है और इसका आविष्कार किसने किया

Whatsapp किस देश का App है और इसका आविष्कार किसने किया ?

Leave a Comment