मोबाइल से पैसे कमाने का 5 सबसे आसान तरीका ; mobile se paise kaise kamaye

मोबाइल से पैसे कैसे कमाए (mobile se paise kaise kamaye) ,क्या आप जानना चाहते हैं, यदि हाँ, तो यह लेख आपके लिए बेहतर  सावित  रहने वाला  है, क्योंकि आज हम यहां मोबाइल से पैसे कमाने का तरीका आपके साथ शेयर करने जा रहे हैं ।

अगर आप घर बैठे बोर हो रहे हैं या अपनी पॉकेट मनी के लिए ऑनलाइन के जरिए पैसा कमाने की सोच रहे हैं तो यह लेख आपके लिए काफी मददगार होने वाला है।

यहां हम आपके साथ 5 तरीके शेयर करने जा रहे हैं, जिनकी मदद से आप घर बैठे मोबाइल के जरिए आसानी से पैसे कमा सकते हैं, और आप आसानी से 20 से 30 हजार तक मासिक कमा सकते हैं।

तो दोस्तों अगर आप अपनी जरूरत को पूरा करने के लिए मोबाइल से घर बैठे पैसे कैसे कमाए जानना चाहते हैं ,तो इस लेख के साथ अंत तक बने रहें।

मोबाइल से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए ?

दोस्तों आज के समय में कुछ लोग ऐसे हैं जो ऑनलाइन के माध्यम से मोबाइल फोन की मदद से लाखों रुपये कमा रहे हैं और अपने सपनों को पूरा कर रहे हैं, वैसे दोस्तों क्या आप अपने सपने को पूरा करना चाहते हैं तो आप भी उन लोगों के जैसे मोबाइल से पैसे कमा सकते हैं, अगर आपके पास  पैसा कमाने का जूनून  हैं ।

अगर आप mobile से ऑनलाइन पैसा कमाने की सोच रहे हैं तो आपके पास दो चीजें होनी चाहिए, आपके पास धैर्य रखने की क्षमता होनी चाहिए और किसी एक क्षेत्र में कौशल भी होना चाहिए, अगर आपके पास ये दो चीजें हैं, तो आपको ऑनलाइन पैसा कमाने से कोई नहीं रोक सकता है ।

दोस्तों मोबाइल से ऑनलाइन पैसे कमाने के तो लाखों तरीके हैं, लेकिन उनमें से कुछ ही ऐसे तरीके हैं जो वाकई कम समय में ऑनलाइन से पैसे कमाने में मदद करते हैं, वैसे आज हम आपके साथ कुछ ऐसे तरीकों के बारे में चर्चा करने जा रहे हैं, जिस तरीके को अपना कर आप बहुत ही कम समय में  और बिना कुछ निवेश किए पैसा कमा सकते हैं।

मोबाइल से पैसे कमाने का तरीका :

हम जानते हैं कि हर किसी की आर्थिक स्थिति एक जैसी नहीं होती है, इसलिए हर कोई लैपटॉप या डेस्कटॉप नहीं खरीद सकता है, लेकिन वर्तमान में सभी के पास स्मार्टफोन है, इसलिए हमने यहां चर्चा की है कि मोबाइल से पैसे कैसे कमाए  जाते हैं।

तो दोस्तों अगर आपके पास कंप्यूटर नहीं है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है, आप अपने स्मार्टफोन के माध्यम से पैसे कमा पाएंगे, तो इस लेख में चर्चा की गई सभी विधियों की जांच करें और कौन सी विधि उपयुक्त है आपके लिए , उस विधि का पालन करे और अपनी ऑनलाइन पैसा कमाने की यात्रा शुरू करें।

तो दोस्तों अब एक-एक करके चर्चा करते हैं, बिना किसी खर्च किए  मोबाइल से ऑनलाइन पैसे कमाने के सभी तरीके ।

# Blogging से पैसे कैसे कमाए :

अगर हम मोबाइल से ऑनलाइन पैसे कमाने की सबसे आसान तरीका की बात करें तो ब्लॉग्गिंग ही है ,किउंकि यह तरीके से आप आसानी से पैसे कमा सकते हैं ,आपको बता दें की अभी के टाइम में ब्लॉगिंग बहुत ही ट्रेंड में हैं ,किउंकि हर कई बॉस बनना चाहा रहे हैं ,न की उनके को बोस रहे।

ब्लॉगिंग एक ऐसे फिल्ड हैं ,अगर आप यहां टिक जाते हैं ,तो आपके ऊपर पैसे की बारिस हो सकता हैं ,लेकिन Blogging टाइम टेकिंग प्रोसेस है ,तो आपको चालू करते है पैसे नहीं मिलने वाला है ,आपको मेहनत करते जाना है , कुछ समय के बाद आपको उसका फल दिखने सुरु हो जाएगा।

आप बिना कुछ नीबेस के भी ब्लॉग्गिंग स्टार्ट कर सकते है अपने मोबाइल के माद्यम से blogger.com से ,लेकिन अगर आपके पास 2-3 हजार रुपये है, तो आप एक एडवांस लेवल के ब्लॉग बनाके ब्लॉग्गिंग चालू कर सकते हैं ,किउंकि फ्री वाला ब्लॉग के तुलना में पेड वाला ब्लॉग बेहतर होता है और बहुत ही जल्द कामयाबी मिलने का सम्भाबना।

लेकिन अगर आपके पास पैसा नहीं है या आप बिना निवेश किए ब्लॉगिंग शुरू करना चाहते हैं तो आप फ्री ब्लॉग भी बनाकर पैसे कमा सकते हैं।

तो दोस्तों अगर आपको Boss-free-Live जीना चाहते हैं ,तो आज से ब्लॉग्गिंग सत्यार्थ कर दीजिए ,अगर आप ब्लॉग्गिंग चालू करना चाहा रहे है अपने मोबाइल से ,तो हमे सम्पर्क करें हम आपको ब्लॉग्गिंग चालू करने में हम आपको मदत करेंगे।

# Content Writing से पैसे कैसे कमाए  :

कंटेंट राइटिंग भी मोबाइल से पैसे कमाने का सबसे अच्छा और आसान तरीका है, तो आप ghar baithe paise kaise kamaye सोच रहे है , तो आप कंटेंट राइटर बन सकते हैं और दूसरों के ब्लॉग के लिए कंटेंट लिख सकते हैं।

अगर आप सोच रहे हैं कि मोबाइल से पैसे कैसे कमाए तो यह तरीका आपके लिए सही साबित हो सकता है, इस तरीके से आप पहले दिन से ही पैसे छाप सकते हैं। इसलिए मेरा हिसाब से इस  paisa kamane ka tarika सबसे आसान है। 

कंटेंट लिखने के पीछे कोई रॉकेट साइंस नहीं है, अगर आपको कंटेंट लिखने का थोड़ा सा ज्ञान है तो यह काम आपके लिए आसान हो सकता है, बैसे अगर आपको इंगलिश में कंटेंट लिखने में दिक्कत आता है ,तो आप अपनी क्षेत्रीय भाषा से भी कंटेंट लिख सकते हैं।

आपको बता दें कि कंटेंट लिखकर मैं हर महीने 10 से 15 हजार आराम से कमाता हूं, तो आप किउं नहीं कमा सकते कंटेंट राइटर बनकर हर महीने 10 से 15 हजार मोबाइल से ही ,तो दोस्तों आज से ही कंटेंट राइटर की journey स्टार्ट कीजिए ।

आप यह सोच रहे होंगे की अगर कंटेंट राइटर बने तो किसके लिए कंटेंट लिखे अगर आप ऐसे सोच रहे हैं ,तो आपको बता दें की अगर आप कंटेंट राइटर बनना चाहते हैं तो आपको फेसबुक में कई ऐसे लोग मिल जाएंगे, जिन्हें कंटेंट राइटर की जरूरत होती है, तो फेसबुक ग्रुप से ऐसे लोगों को ढूंढे, जिन्हे कंटेंट राइटर की जरूरत है, और उनसे कॉन्टैक्ट करें और कंटेंट राइटिंग के लिए उनसे एप्रोच करें, इस तरह से आप औरो केलिए कंटेंट लिख के मोबाइल मोबाइल से पैसे कमा सकता है।

तो दोस्तों अगर आप कंटेंट राइटर बनना चाहते हैं, लेकिन नहीं जानते कि कंटेंट राइटर का सफर कैसे शुरू करें, तो हमसे जरूर संपर्क करें, हम आपको कंटेंट राइटर बनने में मदद करेंगे।

# Affliete Marketing से पसे कैसे कमाए :

Affiliate marketing भी मोबाइल से ऑनलाइन पैसे कमाने का एक आसान तरीका है, एफिलिएट मार्केटिंग ऑनलाइन पैसे कमाने का एक ऐसा तरीका है, जिसके जरिए अगर आप मेहनत करते हैं तो लाखों में पैसे छाप सकते हैं।

Affiliate Market एक ऐसा क्षेत्र है जहाँ आपको अपना उत्पाद नहीं बल्कि दूसरे का उत्पाद बेचना है और उसी बिक्री से कमीशन अर्जित करना है, तो दोस्तों अगर आपको लगता है की आप दूसरे के प्रोडक्ट को सेल्ल कर सकते है ,तो आज से ही एफिलिएट मार्केटिंग की जर्नी स्टार्ट शुरू करें।

आपको बता दें की अभी के टाइम में कई सारे एफ्लीएट मार्केस्टिंग प्रोग्राम है ,जैसे अमेज़न ,Jvjoo ,Share a Shale ,आदि ,इनमे से अमेज़न एफ्लीएट प्रोग्राम सबसे बेस्ट है ,अगर आप एफ्लीएट मार्केस्टिंग सुरु करना चाहते हैं ,तो amazon एफ्लीएट प्रोग्राम से ही सुरु करें।

अमेज़न एफ्लीएट के प्रोडक्ट को सेल्ल करना थोड़ा आसान होता है ,और आप अपने सोसिअल मीडिआ के पेज के जरिए आसानी से सेल्ल कर पाएंगे ,आपको बता दें की में भी अमेज़न एफ्लीएट प्रोग्राम से ही अफ्फ्लैटे मार्केटिंग की जर्नी सुरु की थी और अभी भी कर रहा हूँ।

अगर हम एफ्लीएट प्रोडक्ट को सेल्ल करने की मेथड की बात करें ,बर्तमान में इंटरनेट पर कई सारे फ्री और पेड मेथड है ,जिसके मदत से आप एफ्लीएट प्रोडक्ट को सेल्ल कर सकते हैं।

अगर आप बिगिनर हैं ,तो फ्री वाला मेथड से एफ्लीएट प्रोडक्ट को सेल्ल करे ,फ्री वाला मेथोर्ड कि बात करें तो आप एफ्लीएट प्रोडक्ट को फेसबुक ,इंस्टाग्राम ,ब्लॉग्गिंग ,यूट्यूब के जरिए सेल्ल कर सकते हैं।

लेकिन अगर आपके पास थोड़े बहुत पैसे है ,और उसे खर्च करना चाहते हैं ,तो आप आप एफ्लीएट प्रोडक्ट को advertise के माध्यम से सेल्ल कर सकते हैं ,यह मेथड को अपनाके आप बहुत जल्द पसे कमा सकते हैं।

तो दोस्तों अगर आपको एफ्लीएट मार्केटिंग करना है तो हमे जरूर सम्पर्क करें ,हम आपको एफ्लीएट मार्केटिंग करने में पूर्ण सहयोग देने वाले हैं।

# Youtube से पैसे कैसे कमाए :

अगर आपको वीडियो बनाने का शौक है तो आप मोबाइल फोन के जरिए यूट्यूब से पैसे कमा सकते हैं, यूट्यूब से पैसे कमाना उन तीन तरीकों में सबसे आसान है, जिन पर हमने आगे चर्चा की, तो अगर आप सही तरीके से काम करते हैं तो आपको यूट्यूब से जल्दी ही सक्सेस मिल जाएगा।

दोस्तों अगर आपको वीडियो बनाने का थोड़ा सा भी ज्ञान है तो अपने मोबाइल से एक यूट्यूब चैनल शुरू करें और पैसे कमाएं, आपको बता दें कि अगर आप वीडियो एडिटिंग अच्छी तरह से जानते हैं तो आप दूसरे लोगों के वीडियो एडिट करके यूट्यूब से पैसे छाप सकते हैं।

आप YouTube पर बिना वीडियो बनाए, अन्य लोगों के वीडियो के माध्यम से पैसा कमा सकते हैं, इसलिए यदि आपके पास वीडियो बनाने का समय नहीं है, तो आप दूसरों के वीडियो से अपना YouTube चैनल शुरू करें और पैसे कमाएं।

लेकिन अगर आपके पास वीडियो बनाने का समय है, तो अपनी खुद की वीडियो बनाएं ताकि आपका YouTube चैनल लंबे समय तक चले। यदि आप स्वयं YouTube पर वीडियो बनाना चाहते हैं, तो एक ही काटेगोरी में वीडियो बनाएं और साथ साथ निरंतरता बनाए रखें।

अगर आप YouTube चैनल शुरू करने की सोच रहे हैं, तो आपको तीन बातों का ध्यान रखना होगा, पहली बात यह है कि एक ही श्रेणी में वीडियो बनाना, कन्सिस्टेन्सी बनाए रखना, और धैर्य रखना, अगर आप इन तीन बातों का ध्यान रखते हैं, तो 2-3 महीने में आपकी कमाई शुरू हो जाएगी।

अगर आपका YouTube channel Successful हो जाता है, तो आप कई तरह से पैसे कमा सकते हैं, Adsense से पैसे कमाने के साथ-साथ आप अपने YouTube channel के द्वारा Affiliate Marketing भी कर सकते हैं इसलिए एक सही category चुनें, जिससे आप Affiliate मार्केस्टिंग भी कर पाएंगे।

#Youtube Short से पैसे कैसे कमाए :

Youtube Shorts भी एक आसान माध्यम है मोबाइल से ऑनलाइन पैसा कमाने केलिए ,आपको बता दें की यूट्यूब शॉर्ट्स यूट्यूब का ही एक फीचर है ,जो हाल ही में लंच हुआ था।

आपको बता दें की आप यूट्यूब Shorts के जरिए आप एक एक मिनट के वीडियो बनाके लाखो पैसे कमा सकते हैं ,यूट्यूब शार्ट की खास बात यह है की , आप बहुत ही कम समय में आप पैसा कमा सकते हैं।

बैसे दोस्तों अगर आपके पास समय नहीं है वीडियो बनाने केलिए तो आप दूसरे के वीडियो को कॉपी करके शॉर्ट्स बना सकते हैं और पैसा कमा सकते हैं ,इसलिए यह तरीका मोबाइल से ऑनलाइन पैसा कमाने केलिए सबसे आसान होता है।

आपको बता दें की आप Shorts के माध्यम से आप एफिलिएट मार्केस्टिंग भी कर सकते हैं ,साथ ही आपको यूट्यूब शार्ट वीडियो बनाने केलिए भी पैसा यूट्यूब से मिलेगा। वैसे सस्तो अगर आपको यूट्यूब शॉर्ट्स में इंट्रेस्ट है ,तो ऊपर दिए गए वीडियो को देखें उसमे डीटेल में यूट्यूब शार्ट के बारे में चर्चा की गई है।

Conclusion:

यहां हमने घर बैठे मोबाइल से पैसे कमाने के 5 शानदार तरीके साझा किए हैं, इसलिए हम उम्मीद कर रहे हैं कि अब आप बेरोजगार नहीं रहेंगे और अपने मोबाइल फोन के जरिए पैसा कमा पाएंगे और अपने सपने को पूरा कर पाएंगे। लेकिन फिर भी दोस्तों अगर आपको इनमें से कोई भी तरीका पसंद नहीं आता है तो हमसे संपर्क करें, हम आपके साथ मोबाइल से पैसे कमाने के और भी तरीके शेयर करते हैं।

शेयर करे :

Leave a Comment