GB Whatsapp Download [Updated ] ; जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड कैसे करें(2021)

Gb whatsapp downlaod

जीबी व्हाट्सएप्प डाउनलोड कैसे करें (GB whatsapp download kaise kare) दोस्तों आपने WhatsApp के बारे में तो सुना ही होगा और आप इसका इस्तेमाल करते भी होंगे, वैसे दोस्तों WhatsApp हमारी जिंदगी का अहम हिस्सा बन चुका है.

फिलहाल व्हाट्सएप का इस्तेमाल सिर्फ युवा ही नहीं बल्कि बच्चे से लेकर बूढ़े तक कर रहे हैं, वैसे हम यहां व्हाट्सएप के बारे में नहीं बल्कि व्हाट्सएप के एक क्लोन एप के बारे में चर्चा करने जा रहे हैं, जो कि जीबी व्हाट्सएप के नाम से है।

दोस्तों यहां हम GB Whatsapp के बारे में विस्तार से चर्चा करने जा रहे हैं, साथ ही अपने फोन और कंप्यूटर में GB Whatsapp को डाउनलोड कैसे करें, इसके बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान की हैं।

तो दोस्तों अगर आप GB Whatsapp के बारे में जानना चाहते हैं या जानना चाहते हैं कि अपने स्मार्टफोन में GB Whatsapp कैसे डाउनलोड करें तो यह लेख आपके लिए सबसे अच्छा होने वाला है, इसलिए इस लेख के साथ अंत तक बने रहें और यह लेख आपके लिए कितना फायदेमंद रहा , हमें नीचे कमेंट करके जरूर बताएं।

तो आइए चर्चा करते हैं कि जीबी व्हाट्सएप कैसे डाउनलोड करें और जीबी व्हाट्सएप क्या है।

GB Whatsapp क्या है ?

GB Whatsapp Download कैसे करें यह  जानने से पहले, आइए GB Whatsapp के बारे में थोड़ी चर्चा करें, जीबी व्हाट्सएप क्या है और यह कैसे काम करता है।

दोस्तों आपको बता दें कि GB Whatsapp असली Whatsapp का एक क्लोन है, जिसे हम Whatsapp का मॉड भी कह सकते हैं और इस GB Whatsapp को ogmods ऐप के नाम से भी जाना जाता है, यह दिखने में असली Whatsapp जैसा ही है।

इस GB Whatsapp में Whatsapp के जैसा सभी फीचर्स महजुत है सिवाए सिक्यूरिटी फीचर ।

जीबी व्हाट्सएप में ओरिजिनल व्हाट्सएप में दिए गए फीचर्स के अलावा कई बेहतरीन फीचर्स भी उपलब्ध हैं जो यूजर के लिए ओरिजिनल व्हाट्सएप की तुलना में इस्तेमाल करना आसान बनाते हैं।

वैसे दोस्तों इस GB Whatsapp में कई बेहतरीन फीचर हैं, लेकिन इसमें कोई भी सुरक्षा फीचर नहीं है जो इसे ओरिजिनल WhatsApp से अलग बनाता है।

जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड(GB Whatsapp Download ) कैसे करें ?

दोस्तों हम पहले भी चर्चा कर चुके हैं कि GB Whatsapp एक क्लोन मैसेजिंग ऐप है, जिसके कारण इसे प्लेस्टोर और किसी भी ऐप स्टोर पर पब्लिश नहीं किया गया, जिसके कारण इसे डाउनलोड और इंस्टॉल करना सभी के लिए आसान नहीं है, लेकिन यह जीबी व्हाट्सएप के आधिकारिक साइट पर उपलब्ध हैं।

तो आप चाहें तो सीधे वहां से डाउनलोड और इंस्टॉल कर सकते हैं, लेकिन अगर आप जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड करना चाहते हैं या अपने फोन में पहले ही डाउनलोड कर चुके हैं, तो इस लेख के अंत तक बने रहें।

क्योंकि, इस लेख में हम जीबी व्हाट्सएप के बारे में विस्तृत जानकारी दे रहे हैं कि जीबी व्हाट्सएप को अपने फोन में डाउनलोड करने से हमारा क्या नुकसान और फायदा हो सकता है, फिर अगर आपको यह ऐप पसंद है तो इसे डाउनलोड करें।

वैसे अगर आपने जीबी व्हाट्सएप को डाउनलोड और इंस्टॉल करने पर जोर दिया है, तो आइए चर्चा करते हैं कि अपने फोन में जीबी व्हाट्सएप कैसे डाउनलोड करें।

दोस्तों जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड करने की प्रक्रिया बहुत ही सरल है, नीचे दिए गए डाउनलोड बटन पर क्लिक करें और इसे डाउनलोड करें, वैसे जीबी व्हाट्सएप को डाउनलोड करने और इंस्टॉल करने की प्रक्रिया बहुत आसान है।

इसलिए इसे इंस्टॉल करते समय कोई समस्या नहीं हो सकती है, मैंने इसे हाल ही में अपने स्मार्टफोन में इंसटाल किया था , इसलिए हमे लगता है की आप इसे अपने फोन पर आसानी से इंसटाल कर सकते हैं।

Apk Name

GB Whatsapp

Android version

4.3 & Above

Version

8.93 (Latest)

Total Instal 

6,000,000

Built 

Mode/Clone

App Size 

53.5 Mb

Last Update 

1 Day Ago

Note : यदि इस ऐप के माध्यम से आपका किसी भी तरह का नुकसान होता हैं, तो इसके लिए आप स्वयं जिम्मेदार होंगे, क्योंकि यह व्हाट्सएप का क्लोन ऐप है, और इसे व्हाट्सएप द्वारा प्रतिबंधित कर दिया गया है।

Latest GB Whatsapp डाउनलोड करें :

Friends, we have also shared here the download link of new and old version of GB WhatsApp, so download the version of GB WhatsApp from here that you want to download.

GB Whatsapp को Update कैसे करें ?

दोस्तों, आप बेहतर तरीके से जानते होंगे कि जीबी व्हाट्सएप को कैसे डाउनलोड और इंस्टॉल किया जाता है, तो आइए अब हम उन चीजों के बारे में चर्चा करते हैं कि जीबी व्हाट्सएप को कैसे अपडेट किया जाए।

यदि आपने GB WhatsApp अधिसूचना को सक्षम किया है और GB WhatsApp का कोई नवीनतम संस्करण आएगा , तो आपको GB WhatsApp से एक नया अपडेट संदेश प्राप्त होगा, और उसके बाद ही आप इसे अपडेट कर सकते हैं।

आपको बता दें कि जीबी व्हाट्सएप को दो तरह से अपडेट किया जा सकता है, जिसकी चर्चा हम यहां करने जा रहे हैं।

जैसा कि हम जानते हैं कि जीबी व्हाट्सएप एक क्लोन ऐप है, जिसके कारण इसे गूगल प्लेस्टोर और किसी अन्य ऐप स्टोर पर लंच नहीं किया गया है, जिसके कारण आप इसे सीधे अपडेट नहीं कर सकते हैं, लेकिन आप इसे जीबी व्हाट्सएप की सेटिंग में जाकर अपडेट कर सकते हैं।

अगर आप सीधे GB WhatsApp की सेटिंग से अपडेट करना चाहते हैं तो GB WhatsApp पर दी गई सेटिंग पर क्लिक करें और नीचे स्वाइप करें, कोई भी लेटेस्ट अपडेट होने पर सबसे नीचे अपडेट का ऑप्शन आएगा.

वैसे अगर आपको सेटिंग्स में जाकर इसे अपडेट करने में परेशानी हो रही है तो आप जीबी व्हाट्सएप की ऑफिशियल साइट से इसका लेटेस्ट वर्जन डाउनलोड और इंस्टॉल कर सकते हैं।

हम आशा करते हैं कि अब से आप आराम से GB WhatsApp Update कर पाएंगे, लेकिन फिर भी आपको इसे अपडेट करने में किसी भी प्रकार की परेशानी हो रही है, तो हमें Comments के माध्यम से जरूर बात करें, हम इसे आसानी से Update करने में आपकी मदद करेंगे।

GB Whatsapp का फ़ीचर्स :

दोस्तों मैंने इसे अपने फोन पर परीक्षण करने के लिए कुछ मिनटों के लिए चलाया और मैंने कई विशेषताएं देखीं जो मूल व्हाट्सएप में नहीं हैं, और मैं सोचने लगा कि यही कारण है कि लोग मूल व्हाट्सएप के बजाय इस क्लोन ऐप के पीछे भाग रहे हैं।

तो आइए विस्तार से चर्चा करते हैं कि जीबी व्हाट्सएप में क्या विशेषताएं हैं जो मूल व्हाट्सएप में नहीं हैं:

1- इस जीबी व्हाट्सएप की सबसे अच्छी विशेषता यह है कि आप एक बार में 90 से अधिक इमेज भेज सकते हैं, जबकि ओरिजिनल व्हाट्सएप में आप एक बार में केवल 30 फोटो ही भेज सकते हैं।

2- इसमें पासवर्ड सेट करने की सुविधा है ताकि आप इसे पासवर्ड से सुरक्षित कर सकें।

3- GBWhatsapp की खासियत यह है कि इसमें आप अपने स्टेटस में 7 मिनट तक के वीडियो अपलोड कर सकते हैं, जबकि ओरिजिनल WhatsApp में आप स्टेटस में सिर्फ 30 सेकेंड के वीडियो ही अपलोड कर सकते हैं।

4- इसमें एक Inbuilt Video Player है, इसलिए यदि कोई आपको वीडियो भेजता है, तो आप इसे सीधे इस इनबिल्ट वीडियो प्लेयर की मदद से देख सकते हैं, और आपको कोई थर्ड पार्टी ऐप इंस्टॉल करने की आवश्यकता नहीं होगी।

5- ऑटो-रिप्लाई इस जीबी व्हाट्सएप की सबसे अच्छी विशेषताओं में से एक है, इस फीचर की मदद से आप ऑटो-रिप्लाई सन्देश सेट उप करते हैं, ताकि अगर आप ऑफलाइन हैं और अगर कोई आपको मैसेज भेजता है, तो आपकी तरफ से उसे ऑटोमेटिक रिप्लाई पहुंच जाएगा।

6- जीबी व्हाट्सएप्प में कई सारे अद्भुत अनुकूलित इमोजी हैं ,जो आम व्हाट्सएप्प में देखने को नहीं मिलता हैं।

7- जीबी व्हाट्सएप का सबसे लोकप्रिय फीचर हिडन मैसेज टिक (ब्लू टिक हाइड) है, अगर आप इस सेटिंग को इनेबल करते हैं, तो सामने वाले को पता नहीं चलेगा कि आपने उनका मैसेज पढ़ लिया है, और वे सोचते रहेंगे कि वे अभी भी मेरे संदेश नहीं देखा हैं ।

8- जीबी व्हाट्सएप से आप एक बार में 100 एमबी तक की ऑडियो फाइल और 50 एमबी तक की वीडियो फाइल भेज सकते हैं, जबकि मूल व्हाट्सएप 20 एमबी से ज्यादा ऑडियो और वीडियो फाइल भेजने की अनुमति नहीं देता है।

9- जीबी व्हाट्सएप आपको एप्प के आइकन को कस्टमाइज़ करने और बदलने की सुविधा देता है,इसलिए आप अपने पसंद के अनुसार एप्प को कस्टमाइज़ तथा बदल सकते हैं।

10- यदि आप सामान्य व्हाट्सएप का उपयोग करते हैं और उसी समय एक और व्हाट्सएप ऐप का उपयोग करना चाहते हैं तो आप जीबी व्हाट्सएप का उपयोग कर सकते हैं .

11- GB WhatsApp में ढ़ेरों बेहतरीन थीम हैं जिनका आप मुफ्त में उपयोग कर सकते हैं।

12- GB WhatsApp अधिकतम 600 संपर्कों के प्रसारण की अनुमति देता है, जबकि मूल WhatsApp अधिकतम 200 लोगों के लिए प्रसारण की अनुमति देता है

दोस्तों हमने यहां केवल 12 प्रमुख विशेषताओं की चर्चा की है, हालांकि इसमें और भी कई बेहतरीन विशेषताएं हैं जब आप इसका उपयोग करेंगे तो आपको उन सभी विशेषताओं के बारे में पता चल जाएगा।

GB Whatsapp और Whatsappमें क्या अंतर है ?

खैर दोस्तों, हम आशा करते हैं कि आप GB WhatsApp के फीचर्स के बारे में अच्छी तरह से जान गए होंगे , तो आइए अब चर्चा करते हैं कि GB WhatsApp और Original WhatsApp में क्या अंतर है।

अगर हम जीबी व्हाट्सएप और ओरिजिनल व्हाट्सएप के बीच अंतर की बात करें, तो इन दोनों ऐप में ज्यादा अंतर नहीं है, दोनों मैसेजिंग ऐप हैं, दोनों सेबा भी मुफ्त में देते हैं, हालांकि जीबी व्हाट्सएप ओरिजिनल व्हाट्सएप का क्लोन ऐप है।

जीबी व्हाट्सएप में ओरिजिनल व्हाट्सएप जितना ही फीचर है और आपको बता दें कि जीबी व्हाट्सएप में ओरिजिनल व्हाट्सएप से ज्यादा फीचर हैं, जिसके कारण लोग जीबी व्हाट्सएप को व्हाट्सएप का अपडेटेड वर्जन भी कहते हैं।

दोस्तों जीबी व्हाट्सएप फीचर्स के मामले में ओरिजिनल व्हाट्सएप से काफी आगे है, जीबी व्हाट्सएप में कई बेहतरीन फीचर्स हैं, हालांकि जीबी व्हाट्सएप सुरक्षित नहीं है, कई आपका डेटा चुरा सकते हैं।

ओरिजिनल व्हाट्सएप सुरक्षा के लिहाज से सबसे अच्छा है, इसलिए इस जीबी व्हाट्सएप के बजाय ओरिजिनल व्हाट्सएप डाउनलोड करें।

GB Whatsapp लोकप्रिय क्यों हो रहा है ?

जानकारी के मुताबिक जीबी व्हाट्सएप साल 2020 में आया और लोगों ने आते ही इसे खूब डाउनलोड करना शुरू कर दिया, ज्यादातर ऐसे लोग थे जो समझ रहे थे कि जीबी व्हाट्सएप का नया अपडेटेड वर्जन आ गया है।

जीबी व्हाट्सएप की एक और खास बात यह है कि इसमें कई बेहतरीन फीचर्स हैं, जो ओरिजिनल व्हाट्सएप में नहीं हैं, शायद इसी वजह से लोग इस क्लोन व्हाट्सएप को डाउनलोड भी कर रहे हैं।

वैसे तो दोस्तों हर साल कुछ न कुछ सिक्योरिटी अपडेट लाते रहते हैं जिससे लोग GB WhatsApp के पीछे भागते रहते हैं.

क्या GB Whatsapp एक Chinese ऐप है ?

दोस्तों GB WhatsApp कहाँ का है और इसका निर्माता कौन है, लेकिन जानकारी के अनुसार हमें पता चला कि यह चीनी ऐप नहीं है, यह GB मोड द्वारा बनाया गया है।

जानकारी से पता चला है कि इस जीबी व्हाट्सएप्प को Has.007 नाम के वरिष्ठ XDA द्वारा वनाया गया हैं , लेकिन कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है, क्योंकि यह एक मॉड ऐप है, इसलिए इसके निर्माता ने अपना पता साझा नहीं किया।

वैसे दोस्तों यह कोई चाइनीज ऐप नहीं है, बल्कि इसे किसी हैकर ने बनाया होगा, इसलिए यह ऐप किसी चाइनीज ऐप से भी ज्यादा खतरनाक है, हैकर्स आपकी इजाजत के बिना आपका डेटा चुरा सकते हैं और इसका गलत इस्तेमाल कर सकते हैं।

तो दोस्तों आप बेहतर से जान गए होंगे की आखिर जीबी व्हाट्सएप्प का निर्माता कौन है और यह किस देश का एप्प है।

क्या हमारे लिए GB Whatsapp का इस्तेमाल करना सही होगा ?

तो, क्या आप अभी GB WhatsApp का इस्तेमाल कर रहे हैं या करना चाहते हैं, तो क्या आप जानते हैं कि GB WhatsApp इस्तेमाल करने से आपको क्या-क्या नुकसान हो सकते हैं। यदि आप नहीं जानते हैं तो इस लेख के साथ बने रहें, इस लेख के माध्यम से आप जानेंगे कि जीबी व्हाट्सएप आपके लिए क्या कर सकता है।

वैसे दोस्तों GB WhatsApp एक Illegal ऐप नहीं है और न ही एक चीनी ऐप है, लेकिन यह एक क्लोन ऐप है और यह एक आधिकारिक ऐप नहीं है, इसलिए इसमें कोई सुरक्षा सुविधा नहीं है, जिसके कारण आपका स्मार्टफोन हैक होने पर भी GB व्हाट्सएप आपको कोई मदद नहीं करेगा।

अगर आप इस GB WhatsApp का इस्तेमाल करते हैं तो आपका असली WhatsApp अकाउंट बैन भी हो सकता है, जिससे आप उस अकाउंट को कभी नहीं खोल पाएंगे।

साथ ही साइबर एक्सपर्ट्स के मुताबिक इस तरह के ऐप को इंस्टॉल करना खतरनाक सावित हो सकता है, इसलिए आपके लिए बेहतर होगा कि आप इस ऐप से दूर ही रहें।

GB Whatsapp के Advantages?

अगर हम जीबी व्हाट्सएप के फायदे की बात करें तो इसमें कई बेहतरीन फीचर्स हैं जो ओरिजिनल व्हाट्सएप में नहीं हैं, जिनका आप फायदा उठा सकते हैं।

जैसे :

जबी WA एक बार में 90 इमेज भेजने की अनुमति देता हैं।

जीबी व्हाट्सएप्प में आप एक बार में 100 एमबी ऑडियो और 50 एमबी वीडियो फ़ाइलें साझा कर सकते हैं।

आप अपनी इच्छा के अनुसार इसका आइकन भी बदल सकते हैं।

जीबी व्हाट्सएप में और भी कई बेहतरीन फीचर हैं जो इसे ओरिजिनल एप से बेहतर बनाते हैं, अगर आप इसके सभी फीचर्स के बारे में जानना चाहते हैं तो इसे डाउनलोड कर लें।

GB Whatsapp के Disadvantages :

अगर आप इस जीबी व्हाट्सएप को अपने फोन में ओरिजिनल व्हाट्सएप के साथ इस्तेमाल करते हैं, तो आपका ओरिजिनल व्हाट्सएप अकाउंट बैन हो सकता है।

जीबी व्हाट्सएप को इंसटाल करते हैं ,तो आपके स्मार्टफोन हैक होने की संभावना है, क्योंकि यह एक क्लोन ऐप है। यह ऐप सुरक्षा की दृष्टि से भी सही नहीं है, क्योंकि इसमें कोई सुरक्षा सुविधा नहीं है और यह किसी भी ऐप प्लेस्टोर पर उपलब्ध नहीं है, इसलिए यदि आप इसका उपयोग करना चाहते हैं, तो आपको इसे किसी तीसरे पक्ष की वेबसाइट से डाउनलोड करना होगा।


ऐसे में यह ऐप पूरी तरह से सेफ नहीं है इसलिए अगर आप किसी भी तरह के झंझट में नहीं फंसना चाहते हैं तो इस ऐप को अपने फोन में इंस्टॉल न करें बल्कि ओरिजिनल ऐप ही इस्तेमाल करें जो सुरक्षित हों।

दोस्तों हमने जीबी व्हाट्सएप के फायदे और नुकसान को अच्छी तरह से समझाया है, तो अब यह आपकी पसंद है कि आप इसे डाउनलोड करना चाहते हैं या नहीं। अगर आपको यह पसंद है, तो आप इसे अपने फोन में डाउनलोड करें

GB Whatsapp के बारे में कुछ गज़ब जानकारी :

  • GB Whatsapp को अभी तक 1 मिलियन से भी ज्यादा बार इंसटाल किया जा चूका है।

  • वैसे तो दोस्तों बर्तमान में व्हाट्सएप्प के कोई क्लोन एप्प है ,लेकिन इसमें से जीबी व्हाट्सएप्प सबसे खास है।

  • ओरिजिनल व्हाट्सएप्प के तरफ से इस जीबी व्हाट्सएप्प को बैन कर दी गई है।

  • जीबी व्हाट्सएप्प साल 2020 में आया था।

  • आप जीबी व्हाट्सएप्प में एक क्लिक में 90 फोटो को शेयर कर सकते हैं।

  • जीबी व्हाट्सएप्प में आप 35 केरेक्टर के ग्रुप नाम सेट कर सकते हैं।


GB Whatsapp से संबंधित अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न :

q. GB whatsapp डाउनलोड कैसे करें ?

यहां दी गई लिंक पर क्लिक करें और लेटेस्ट जीबी व्हाट्सएप्प को डाउनलोड करें।

q. GB Whatsapp का निर्माता कौन है ?

जीबी व्हाट्सएप्प के निर्माता XDA हैं।

q. क्या GB Whatsapp एक chinese App हैं ?

जीबी व्हाट्सएप किस देश का है इस बारे में कोई सटीक जानकारी नहीं है, लेकिन जानकारी के अनुसार यह चीन देश का नहीं है।

GB Whatsapp कैसे update करें ? 

जीबी व्हाट्सएप को दो तरह से अपडेट किया जा सकता है, सेटिंग द्वारा और वेबसाइट से नवीनतम जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड करके।

Conclusion:

दोस्तों जीबी व्हाट्सएप  डाउनलोड (GB Whatsapp Download) कैसे करें, हमने यहां अच्छी तरह से बताया है और साथ ही हमने जीबी व्हाट्सएप के बारे में विस्तार से बताया है, जैसे कि जीबी व्हाट्सएप का निर्माता कौन है, जीबी व्हाट्सएप के फायदे, नुकसान ,जीबी व्हाट्सएप्प किस देश का हैं और भी बहुत कुछ, तो हम उम्मीद करते हैं कि यह लेख आपके लिए फायदेमंद रहा होगा, अगर यह लेख वास्तव में आपके लिए अच्छा रहा है, तो हमें नीचे टिप्पणी के माध्यम से जरूर बताएं, अगर आपको जीबी व्हाट्सएप के बारे में और जानना चाहते हैं तो कमेंट करके हमें बताएं।

वैसे क्या आप इंटरनेट और टेक्नोलॉजी से जुड़े आर्टिकल पढ़ना पसंद करते हैं तो tricksdrop.com साइट को सब्सक्राइब जरूर करें हम इस टेक्नोलॉजी और इंटरनेट से जुड़े आर्टिकल्स पब्लिश करते रहते हैं।

शेयर करें :

Leave a Comment