Business idea ; इस बिजनेस में सिर्फ एक ही बार निवेश करके हर महीने 50 से 70 हज़ार तक कमा सकते हैं,जाने पूरी जानकारी !

आजके समय में ज्यादातर लोग लोग नकरीके पीछे भागदौड़ करतें रहते हैं ,लेकिन उनमें से केवल एक दो प्रतिसत लोग ही सक्सेस हो पाते हैं , 

वैसे दोस्तो क्या आप भी नौकरी के पीछे भाग दौड़ करके परिसान हो गए है और अब बिजनेस की ओर ध्यान देने की सोच रहे है ,तो हमारे लिए आपके एक धासू बिजनेस आइडिया है ,जिसके जरिए आप हर महीने आराम से 50 से 70 हजार रुपिया तक कमा सकते हैं ।

अगर आप वास्तव में buisness करने में इंट्रेस्ट रखते हैं तो ,यह बिजनेस आइडिया आपकेलीए बेस्ट रहने वाला है ,तो दोस्तो इस बिजनेस आइडिया के बारे में जानने के लिए इस लेख के साथ बने रहे ।

काफ़ी का बिजनेस कैसे सुरू करें :

दोस्तो यहां जिस ब्यूइनेस के बारे में चर्चा कर रहे हैं था काफ़ी का बिजनेस है ,इस बिजनेस कोंसाबसे ज्यादा लोग आज के समय में कर रहे हैं ,क्योंकि इस बिजनेस को शुरू करने केलिए कम लागत की जरूरत होती है ,साथी या एक बहुत ही प्रॉफिटेबल वाला बिजनेस है ।

इस बिजनेस को सुरू करने केलिए आपको 50 से 60 हजार रूप तक निवेश करना होगा और आप इस बिजनेस से एक ही मोहिने में निवेश किया हुआ पैसा रिफंड करा सकते हैं,क्योंकि इस बिजनेस में आप प्रति माह 50 हज़ार तकनकम सकते हैं ,अगर आपका काफ़ी स्टॉल जनगहली क्षेत्र में है ।

Coffee व्यापार को कौन शुरू कर सकता है ?

वैसे यह एक ऐसा बिजनेस है जिसे हर कोई कर सकता है ,इस बिजनेस को करने केलिए किसी भी तरह के टेक्निकल नॉलेज की जरूरत नहीं है , बस आपको मशीन को चलाने की प्रक्रिया जानना होगा ।

इस बिजनेस को सुरू करने केलिए आपके पास रुचि होना जरूरी है, तब जाकर आप इस बिजनेस में सफलता हासिल कर सकते हैं ।

इस व्यापार के लिए जरूरी मशीनरी एवं उपकरण :

दोस्तों इस बिजनेस को सुरू करने केलिए आपके पास दो मशीन होना आवश्यक है ,जिसका कीमत भारतीय बाज़ार बमें लगभग २० से ६० हजार है ।

1  - Espresso vending machine :

इस काफ़ी के बिजनेस को सुरू करने केलिए आपके पास इस मशीन होना जरूरी है ,इसके जरिए आप काफ़ी प्रस्तुत कर सकते हैं इसकी कीमत भारतीय बाजार में 20 हजार के आस पास है ।

2. Selfie printing coffe machine :

Coffe machine के साथ इस मशीन को भी खरीदना बेहद जरूरी है ,इस मशीन के जरिए आप किसी के भी सेल्फी को काफी के उप्पर प्रिन्ट करवा सकते हैं ,जिससे आपकी buisness और तेज़ी से ग्रोथबकर वाला है ,इस मशीन किं कीमत लगभग 20  हजार के आस पास है ।

Coffe कहाँ बेच सकते हैं ?

दोस्तो यह एक ऐसा बिजनेस है ,जो शहरी क्षेत्रों में अच्छे से चलता है , किऊकी शहरी इलाकों में ज्यादा भीड़ होता है ,तो यह जरूर ध्यान रखे की आपका काफ़ी दुकान ऐसे जगह बार बनाए यहां भीड़ ज्यादा हो ,वर्ण आपका बिजनेस ज्यादा समय तक नहीं चल सकता है ।

काफ़ी में लागत और काफ़ी की कीमत :

दोस्तो जैसे की आप जानते ही होंगे aajke समय में बाजार में काफ़ी किंकिमत 50 से लेकर 200 रुपिया तक होती है ,जबकि एक काफ़ी को बनाने केलिए लगभग 20 से 30 रुपिया लगती है  यानी इस बिजनेस में लागत कम फायदा ज्यादा है ।

अगर आप प्रति दिन 100 काफ़ी बेच पाते हैं ,तो आप आराम से महीने  का 50 से 90 हजार तक कमा सकते हैं ।

Conclusion :

दोस्तों हमने इस लेख में विस्तार से बताया है कि कॉफी का व्यवसाय कैसे शुरू करें, इसलिए हम आशा करते हैं कि यह लेख आपके लिए बहुत फायदेमंद साबित हुआ है, और अयह बिजनेस आइडिया आपको कैसे लगा हमे कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही ऐसे और भी बिजनेस आइडिया के बारे में जानने के लिए हमारी वेबसाइट पर बने रहें।

Share it:

Related Posts :

Leave a Comment