बेरोजगारी भत्ता: सरकार ने किया बड़ा ऐलान, अब बेरोजगार युवाओं को हर महीने मिलेंगे 5,000-7,500 रुपये, जानिए कैसे करें आवेदन?

Berojgari bhatta

अरे क्या आप दिल्ली के रहने वाले हैं और आप एक बेरोजगार है तो हम  आपकेलिए एक  बड़ी खुशखबरी लेकर आएं  है ,आपको बता दें कि हाल ही में दिल्ली के सरकार ने कर दिया बड़ा ऐलान ,अब से हर बेरोजगार युवाओं को मिलेगा बेरोजगारी भत्ता ,

यह सुनने में आपको अजीब लगा होगा लेकिन ख सच है ,आपको बता दें कि जानकारी के मुताबिक हर ग्रेजुएट यूउबायों को  हर महीने 5000 रुपिया और पोस्ट ग्रेजुएट युवाओं को प्रति माह 7500 रुपिया देना का वादा किया।

बेरोजगारी भत्ता किसे मिलेगा जाने ?

वैसे इस फायदे का लाभ केवल उन  युवाओं  को ही मिलेगा जिन्होंने  अपना नाम रोजगार कार्ज्यालय में पंजीकरण कराया है ।

वैसे दोस्तो क्या आपने अपना ग्रेजुएट या पोस्ट ग्रेजुएट पूरा कर चुके हैं और वर्तमान में बेरोजगार है या नौकरी की तलाश में है तो आपकेलिए यह योजना  लाभ दायक रहने वाला हैं ।

तो दोस्तो अगर आपने अभी तक रोजगार कार्यालय में जाएं और अपना नाम पंजीकरण करें ,अगर आपने पहले अपना नाम रोजगार कार्यालय में पंजीकृत नहीं किया है ।

बेरोजगारी भाता केलिए कैसे आवेदन करें ?

वैसे दोस्तो आपके मन में ये सवाल जरूर आया होगा कि रोजगार कार्यालय में अपना नाम कैसे पंजीकरण करें, आपको बता दें कि यहां अपना naam पंजीकरण कराना बहुत ही आसान है ।

यहां पर अपना नाम पंजी कारण करने केलिए  आधार कार्ड, पैन कार्ड, आवासीय प्रमाण पत्र, आई-कार्ड, ग्रेजुएट या postgraduate की मार्कशीट और पासपोर्ट साइज फोटो आदि की आवश्यकता होती है।

इस बेरोजगारी भत्ता के माध्यम से कोई सारे बेरोजगार स्टूडेंट उपकृत हो पाएंगे ,और अपने आगे की पढ़ाई को जारी रख पाएंगे और नौकरी की तैयारी भी कर पाएंगे ,क्योंकि पढ़ाई के दौरान आर्थिक समस्या दिखाई देती है ,क्योंकि नौकरी की तैयारी के दौरान युवाओं को  थोड़ा बहत  पैसे की जरूरत होती है ।

Leave a Comment